राजस्थान में 13 नए कोरोना पॉजिटिव : उदयपुर में 16 साल का बच्चा संक्रमित

उदयपुर: शहर में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला गुरुवार को सामने आया है। मल्लातलाई क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पुलिस ने फिलहाल अम्बामाता थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। कलक्टर आनंदी ने बताया कि इंदौर में पढऩे वाला 15 वर्षीय छात्र 21 मार्च को उदयपुर लौटा था। तब से उसे होम आइसोलेशन में रखा गया था। उसकी तबीयत खराब होने पर बुधवार शाम कोरोना वार्ड में भर्ती कर जांच की गई। पहली जांच में पॉजिटिव आने के बाद री-टेस्ट किया गया, इसमें पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई।

किशोर मल्लातलाई के रजा नगर का निवासी है। वह 21 मार्च को ट्रेन से दो दोस्तों के साथ यहां पहुंचा था। दो अन्य छात्र राताखेत और मस्तान बाबा कॉलोनी निवासी हैं। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि तीनों की इंदौर से निकलने के बाद स्क्रीनिंग की गई, लेकिन उस समय सामान्य थे। गौरतलब है कि तीनों इन्दौर में दारूल उलूम में पढ़ते हैं। किशोर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होते ही प्रशासन हाई अलर्ट हो गया। तत्काल पुलिस व चिकित्सा दल क्षेत्र में पहुंच गया। किशोर के 13 परिजनों को तुरंत हॉस्पिटल लाकर स्क्रीनिंग की गई। पीपीई किट पहन क्षेत्र में पहुंचे नगर निगम दल ने सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया। दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से दो अन्य दल राताखेत और मस्तान बाबा कॉलोनी में भेजे गए हैं। देर रात तक दो अन्य छात्रों के परिजनों को भी हॉस्पिटल लाकर जांच की जाती रही।

राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 133 पहुंच गई है। जिसमें गुरुवार को 13 नए मामले सामने आए। इनमें 7 जयपुर परकोटे के रामगंज से, 2 जोधपुर, 1 धौलपुर, 1 उदयपुर, 1 झुंझुनू (तब्लीगी जमात) और 1 भरतपुर (तब्लीगी जमात)  से है। वहीं अलवर में भर्ती एक 85 साल के बुजुर्ग की एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। उदयपुर के पहले मामले में एक 16 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है।

इससे पहले बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के 27 नए केस सामने आए थे। इनमें 13 जयपुर परकोटे के रामगंज इलाके के रहने वाले हैं, जो ओमान से आए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। वहीं जोधपुर में दो केस सामने आए हैं। जिसमें एक 65 साल के पुरुष हैं। जिनकी न कोई ट्रैवल हिस्ट्री है, न ही वे किसी के संपर्क में आए। जिसकी जांच की जा रही है। ये जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती थे। वहीं ईरान से जोधपुर पहुंची एक 61 साल की महिला भी पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद रात को टोंक में तब्लीगी जमात के 4 लोग और अलवर का एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। वहीं चूरू में 7 नए पॉजिटिव मिले जो सभी तब्लीगी जमात से हैं।

Related posts

Leave a Comment