कांग्रेस के ‘भारत बंद’ का जिम्मा रघुवीरसिंह मीणा को

पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को आहूत बंद को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीरसिंह मीणा को संभाग का जिम्मा दिया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी समर्थन दिया है। इन तैयारियों के बीच पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हुआ है। एसपी राष्ट्रदीप ने शनिवार को कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बंद को लेकर समय, रूट सहित अन्य जानकारियां ली।

कांग्रेस की ओर से आश्वस्त किया गया बिना किसी दबाव के सभी समाज-संगठनों को साथ लेकर सुबह 9 से अपराह्न 3 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से बंद रखा जाएगा। एएसपी पारसमल जैन ने बताया कि कांग्रेस पदाधिकारियों से कहा गया है कि बंद के दौरान कानूनी व्यवस्था न बिगड़े। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पीसीसी सचिव पंकज शर्मा सहित आदि मौजूद रहे। इधर, संभाग में बंद का जिम्मा मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी सदस्य मीणा रविवार सुबह मीडिया से बात करेंगे।

शहर और देहात कांग्रेस ने बनाई रणनीति 

प्रस्तावित बंद को लेकर कांग्रेस शहर और देहात की बैठकें हुई। शहर जिला कांग्रेस विधिक सलाहकार कमेटी की बैठक गोपाल शर्मा ने ली, जबकि देहात की बैठक देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला ने ली। शर्मा ने कहा कि आज कि सरकार के वादे और दावे हवा में उड़ गए हैं और महंगाई सातवें आसमान पर है। मई 2014 में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का दाम 106 डालर प्रति बैरल और पेट्रोल का दाम तकरीबन 71 रुपए व डीजल का 56 रुपए था। वहीं आज जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का दाम 73-77 डालर प्रति बैरल के बीच है, तब पेट्रोल केे दाम 84-85 रुपए और डीजल 74 रुपए लीटर है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स सहित कई संगठनों दिया समर्थन : चैंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक चैंबर कार्यालय में बैठक हुई। निर्णय लिया कि महंगाई के खिलाफ आहूत बंद को समर्थन देंगे। महामंत्री राजमल जैन ने बताया कि अध्यक्ष पारस सिंघवी की अध्यक्षता में व्यापारिक संगठनों एवं आजीवन व्यक्तिगत सदस्यों ने सर्वसम्मति से बंद को समर्थन देने का निर्णय लिया है। चैम्बर से जुड़े व्यापारी सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक व्यवसाय बंद रखेंगे। उधर, यूनियन अध्यक्ष और टाउन वेडिंग कमेटी के अध्यक्ष गुमान सिंह राव का कहना है कि सुबह 9 से अपराह्न 3 बजे तक ठेला व्यवसायी काम नहीं करेंगे। लाल झंडा ऑटो चालक यूनियन यूनियन अध्यक्ष वजीर बेग और उपाध्यक्ष अशफाक मोहम्मद ने बताया कि अपराह्न 3 बजे तक यूनियन के ऑटो बंद रहेंगे।

Related posts

Leave a Comment