अम्बानी परिवार की शादी से उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड

उदयपुर | रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की उदयपुर में प्री वेडिंग सेरेमनी के चलते विशेष चार्टर्ड फ्लाइट से उदयपुर एयरपोर्ट की व्यस्तता जबर्दस्त बढ़ गई है। पिछले तीन दिन में देश-विदेश से कई राजनेता, बिजनेसमैन और बॉलीवुड हस्तियां समारोह में शिरकत करने के लिए प्राइवेट फ्लाइट से पहुंची। यही हाल मुंबई एयरपोर्ट का भी रहा जिससे वहां एक दिन में 1007 फ्लाइट्स की आवाजाही का रिकॉर्ड बना।

इधर, उदयपुर एयरपोर्ट भी एक नया रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है। पिछले तीन दिन में 333 फ्लाइट्स की आवाजाही हुई है। अंबानी परिवार के मेहमानों में अमरीका की पूर्व फस्र्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी शामिल थीं। देश के अलावा विदेशों से भी कई चार्टर सीधे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। सोमवार को सभी मेहमान लौटेंगे तो उस दौरान भी जबर्दस्त ट्रैफिक बना रहेगा।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने शनिवार यानी 8 दिसंबर को 1007 फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर को संभालकर नया रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले इसी एयरपोर्ट ने 24 घंटे में 1003 फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर का रिकॉर्ड बनाया था। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने शनिवार को 1007 फ्लाइट की आवाजाही की पुष्टि की, लेकिन आवाजाही बढऩे के कारण के बारे में नहीं बताया है।

Related posts

Leave a Comment